नितिन गडकरी ने किया कोईलवर के नए पुल का उदघाटन, नीतीश बोले- THANKS

0
598

Bhojpur: बिहार के भोजपुर जिला में सोन नदी पर बने नए कोईलवर पुल (Koilwar Bridge) का गुरुवार को उद्घाटन हो गया. पुल का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा किया. इस अवसर पर नितिन गडकरी ने कहा कि कोईलवर में सोन नदी (Sone River) पर नए पुल के निर्माण के लिए आरा के सांसद आरके सिंह और बक्सर के सांसद अश्विनी चौबे कई बार आ चुके थे. मैंने भी एक बार पुराने पुल पर जाकर अनुभव किया था कि वहां कितनी समस्या है जिसके बाद ही इस पुल के बनने का रास्ता साफ हो गया था.

गडकरी ने कहा कि इस पुल के गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह के नाम पर रखे जाने का प्रस्ताव मैंने स्थानीय सांसद आरके सिंह से मांगा है और जैसे ही मुझे यह प्रस्ताव मिलेगा यह पुल का नाम वशिष्ठ नारायण सिंह के नाम पर कर दिया जाएगा. गडकरी ने कहा कि आज पूरे देश में सबसे अधिक ब्रिज बिहार में बन रहे हैं. पटना में गंगा नदी के तट पर बन रहे दूसरे लेन का दिसंबर 2021 तक निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा जबकि पटना में 3000 करोड़ रुपए की लागत से नए पुल का निर्माण कर लिया जाएगा.

गडकरी ने यह भी कहा कि इस पुल के दूसरे लेन का भी काम अगले छह महीने में पूरा हो जाएगा इसका भी ध्यान रखा जा रहा है. उन्होंने नीतीश कुमार से आग्रह किया कि निर्माण कार्य में जमीन अधिग्रहण में कोई समस्या ना हो इसका ख्याल रखा जाए तो फिर निर्माण के लिए केंद्र के पास पैसे की कोई कमी नहीं है.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी नितिन गडकरी की तारीफ करते हुए दानापुर से बिहटा तक एलिवेटेड सड़क बनाने की मंजूरी मिलने पर धन्यवाद दिया. नीतीश कुमार ने कहा कि कोइलवर पुल के निर्माण से न सिर्फ जाम की समस्या दूर होगी बल्कि विकास के कार्यों में भी तेजी आएगी. उन्होंने कहा कि बक्सर से वाराणसी तक भी सड़क पर ध्यान दिए जाने की आवश्यकता हैय नीतीश कुमार ने बिहार में विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी धन्यवाद ज्ञापित किया साथ ही एक बार फिर से दुहराया बिहार के किसी भी कोने से लोग पटना पांच घंटे में पहुंच जाए इसका प्रयास चल रहा है. नीतीश ने कहा कि बिहार सरकार अपने स्तर से भी लगातार बिहार में सड़कें बनवा रही है. नीतीश कुमार ने सरकार को आश्वासन दिया कि जमीन अधिग्रहण की समस्या ना हो इसके लिए बिहार सरकार पूरी तरह से तत्पर है.

केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने भी पटना से आरा जाने में होने वाले सहूलियत का हवाला दिया साथी बिहार सरकार से आग्रह किया कि बिहार में जो भी निर्माण का कार्य हो रहा है उसमें जमीन अधिग्रहण की समस्या ना हो इसका बिहार सरकार ध्यान रखे. केंद्रीय मंत्री और सांसद आरके सिंह ने कहा कि नया पुल आरा-पटना के लिए बल्कि पूरे बिहार के लिए खुशी की बात है. एक समय था जब जाम की वजह से लोगों की जान चली जाती थी. रात-रात भर जाम में बारात फंसी रह जाती था लेकिन प्रधानमंत्री जी से जब हमने आग्रह किया और नितिन गडकरी ने भी इस मामले में रुचि दिखाई तो इस पुल का निर्माण कार्य पूरा हो गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here