दिव्य बिहार
बिहार की हर जानकारी एक साथ एक जगह

जेपी नड्डा के काफिले पर हमले के बाद बिहार से उठी आवाज- बंगाल में लगे राष्ट्रपति शासन

0

Patna: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (Jagat Prakash Nadda) के काफिले पर हुए हमले के विरोध में भाजपा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पुतला दहन करेगी. दोपहर दो बजे आयकर गोलम्बर चौराहे पर यह पुतला फूंका जाएगा. इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) कार्यकर्ताओं द्वारा हिंसक हमले की घटना निंदनीय है. यह हमला तृणमूल कांग्रेस की हताशा का प्रतीक है. इस घटना की मैं भर्त्सना करता हूं. उन्होंने यह भी कहा कि सत्य की ही हमेशा जीत होती है.

बता दें कि इससे पहले बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और सीनियर बीजेपी नेता सुशील मोदी ने कहा कि बंगाल में जेपी नड्डा पर हमला लोकतंत्र को लहूलुहान करने वाला है. अब बंगाल में राष्ट्रपति शासन जरूरी हो गया है. उन्होंने आगे कहा कि राज्य को निर्मम ममता दीदी ने जहां पहुंचा दिया है, वहां बिना राष्ट्रपति शासन के निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सकते.

सुशील मोदी ने कहा कि टीएमसी केंद्र के धैर्य का इम्तिहान लेना बंद करे. राज्य में बीजेपी कार्यकर्ताओं से मारपीट, हमले और हत्या तक की घटनाओं पर राष्ट्रीय दलों के मौन से सूबे में सत्तापोषित राजनीतिक हिंसा को बढ़ावा मिला है.

भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने भी इस घटना की कड़ी निंदा की. उन्होंने हमले का वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट करते हुए लिखा, भारतीय जनता पार्टी के के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय श्री जेपी नड्डा जी के काफिले पर TMC के गुंडों द्वारा हमला घोर निंदनीय है, इस हमले में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव माननीय श्री कैलाश विजय वर्गीय जी की गाड़ी पर भी पथराव हुआ. पश्चिम बंगाल में जंगलराज है. लोकतंत्र में इस तरह का हमला ठीक नहीं है.

वहीं, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने इस घटना को लोकतंत्र को कलंकित करने वाला करार दिया है. मांझी ने पश्चिम बंगाल की घटना पर ट्वीट करते हुए लिखा, पश्चिम बंगाल में आज जो कुछ भी हुआ वह लोकतंत्र को कलंकित करने वाला क्षण था. राजनीतिक नेताओं को इस तरह से निशाना बनाना बेहद चिंताजनक है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के क़ाफ़िले पर हुए हमले की गम्भीरता को देखते हुए इसकी उच्चस्तरीय जांच की जानी चाहिए.

बता दें कि नड्डा के काफिले पर गुरुवार सुबह उस समय हमला हुआ जब वह पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल होने डायमंड हार्बर जा रहे थे. इस दौरान बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सहित कई नेता घायल हो गए. हालांकि, बुलेट प्रूफ कार में सवार नड्डा को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. डायमंड हार्बर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी करते हैं.

Comments
Loading...