कोहरा शुरू होते ही दरभंगा एयरपोर्ट पर फ्लाइट लैंडिंग में परेशानी, डाइवर्ट हो रही फ्लाइट

0
599

Darbhanga: लंबे इंतजार के बाद दरभंगा में एयरपोर्ट की शुरुआत 8 नवंबर को हुई थी. विमान सेवा शुरू होने के बाद लोगों ने राहत की सांस लेते हुए सरकार के इस फैसले का स्वागत किया था लेकिन अब कोहरे की मार ने दरभंगा एयरपोर्ट से विमान सेवा चालू रखने पर ग्रहण लगा दिया है. दरभंगा एयरपोर्ट पर कुहासे के कारण फ्लाइट लैंडिंग में परेशानी हो रही है, जिसकी वजह से फ्लाइट को डाइवर्ट करना पड़ रहा है. दरभंगा एयरपोर्ट पर इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम और डीवीओआर सिस्टम के अलावे रनवे पर लाइटिंग और ग्राउंड लाइटिंग नहीं है जिसकी वजह से परेशानी हो रही है.

बता दें कि बीते बुधवार को भी मुम्बई से दरभंगा आनेवाली विमान पटना में लैंड हुई थी. शुक्रवार को मुम्बई व बंगलुरु के लिए फ्लाइट कैंसिल हो गई थी. दरभंगा और इसके आसपास के 12 जिलों के लोग पहले से बुक करवाए गए टिकट के आधार पर फ्लाइट पकड़ने तो आ रहे हैं, लेकिन खराब मौसम की वजह से इसके कैंसिल हो जाने से निराश होकर वापस लौटने को मजबूर हो जाते हैं.

इसके अलावा एयरपोर्ट पर रनवे लाइटिंग व ग्राउंड लाइटिंग सिस्टम की व्यवस्था नहीं है. बिगड़ते मौसम की वजह से फ्लाइट के कैंसल होने से उन लोगों की परेशानी काफी बढ़ गई है जो दरभंगा के अलावा अन्य जिलों से फ्लाइट में सफ़र करने के उद्देश्य से आते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here