कृषि कानून के खिलाफ आरा समेत कई शहरों में सड़क जाम

0
604

Patna: किसान विरोधी तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ आज अखिल भारतीय किसान महासभा और भाकपा-माले ने राज्यव्यापी चक्का जाम का ऐलान किया है। माले विधायक सुदामा प्रसाद के नेतृत्व में आरा बस स्टैंड के समीप भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने किया सुबह-सुबह ही सड़क जाम कर दिया।

राज्य के कई हिस्सों में सड़क जाम

सड़क जाम होने से वाहनों की लम्बी कतार लग गई है। बेगूसराय समेत राज्य के कई अन्य हिस्सों से विरोध प्रदर्शन की खबर आ रही है। भाकपा-माले, किसान महासभा और खेग्रामस तीनों कृषि कानून को वापस लेने, न्यूनतम समर्थन मूल्य पर धान की सरकारी खरीद की गारंटी देने और प्रस्तावित बिजली बिल 2020 वापस लेने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।

कृषि बिल के विरोध में भाकपा-माले

आज कृषि बिल को लेकर दिल्ली में चल रहे किसानों के आंदोलन के समर्थन में महागठबंधन के नेता पटना में धरना भी देंगे। तेजस्वी यादव की अगुवाई में राजद, कांग्रेस और वामदलों के नेता गांधी मैदान स्थित गांधी मूर्ति के समक्ष सुबह 10 बजे से दो घंटे के लिए सांकेतिक धरने पर बैठेंगे। शुक्रवार को तेजस्वी ने बिहार के किसान और संगठनों से आंदोलन को मजबूत करने की अपील की थी। वहीं भाकपा माले, किसान महासभा और खेग्रामस ने अनिश्चितकालीन सत्याग्रह और चक्का जाम की चेतावनी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here