लालू-नीतीश पर बोली पुष्पम प्रिया चौधरी- इनकी ‘ठग राजनीति’ में फंसा रह गया बिहार

0
398

Desk: सोशल मीडिया में एक क्रिएटिव वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ‘ओ…बेटा जी’ गाना गाते हुए दिखाई दे रहे हैं. इसमें वीडियो शेयर करते हुए दोनों ही सियासी दिग्गजों के लिए ‘किस्मत की हवा के नरम-गरम’ होने की बात कहते हुए खूब मजे लिए जा रहे हैं. अब इसी पर बिहार चुनाव के दौरान सुर्खियों में रहने वालीं द प्लूरल्स पार्टी (The Plurals Party) की पुष्पम प्रिया चौधरी ( Pushpam Priya Chaudhary) ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कहा कि उन्हें मजा नहीं आया.

कई दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस क्रिएटिव वीडियो को सोमवार को ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा, बिहार की क़िस्मत! किसी ने मनोरंजन के लिए यह बेहतरीन आर्टवर्क भेजा, लेकिन मुझे बहुत मज़ा नहीं आया. क्योंकि इसमें जिन दो नक़ली नेताओं का चित्रण किया गया है उनको जब भी मैं देखती हूं मुझे बिहार के लिए बहुत दुख और अफसोस होता है.

एक के बाद एक तीन ट्वीट में पुष्पम प्रिया ने लिखा, 30 साल में जब पूरा देश आर्थिक सुधारों के दौर में आगे बढ़ रहा था, बिहार लालू-नीतीश (और दिल्ली के उनके दो पार्टनरों) की ठग राजनीति में फंसा रह गया. 15-15 साल की तानाशाही वाले बहुमत की सरकार से बेहतरी की अपेक्षाएं होती हैं, उनसे जो न्याय और सुशासन के जुमलों पर सत्ता हथियाते हैं.

आगे उन्होंने लिखा, इनकी किस्मत की हवा के नरम-गरम होने के बीच यह तो तय है कि बिहार की किस्मत इन दोनों की राजनीति की विदाई से ही बदलेगी, लेकिन फिर बिहार की किस्मत को बाबूजी-बेटाजी की राजनीति की हवा न लग जाए.

बता दें कि पुष्पम प्रिया चौधरी द प्लूरल्स पार्टी की प्रमुख हैं और बिहार चुनाव के कुछ महीने पहले उन्होंने अखबारों में फुल पेज विज्ञापन देकर खुद को सीएम कैंडिडेट घोषित किया था. हालांकि चुनाव में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, लेकिन युवाओं के बीच उनकी उपस्थिति उत्सुकता की वजह जरूर बनी. चुनाव खत्म होने के बाद भी पुष्पम प्रिया लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं और लगातार बिहार से संबंधित मुद्दों को उठा रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here