पटना पुलिस ने ठग को किया गिरफ्तार, नोट के बंडल में कागज डालकर लगाता था चूना

0
388

Patna: पटना पुलिस ने ठग गिरोह का भंडाफोड़ किया है. दो ठग दो लाख रुपये की नोट की गड्डी बना कर ऊपर असली नोट और नीचे सादा कागज रख कर भोले भाले लोगों की कमाई को लूटने का काम कर रहे थे. यह मामला पटना सिटी के चौक थाना क्षेत्र के मोर्चा रोड इलाके में स्थित पंजाब नैशनल बैंक का है.

एक फरार

जिसमें एक व्यक्ति ठगी का शिकार हो गया. पीड़ित व्यक्ति ने इस मामले में पुलिस को सूचना दी. जहां पुलिस ने मौके पर पहुंच कर उस ठग को दो लाख के नकली नोट बंडल के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को देख कर गिरोह का एक अन्य सदस्य मौके से फरार हो गया.

भागलपुर का रहने वाला है ठग

पुलिस ने गिरफ्तार ठग की पहचान भागलपुर रहने वाले राकेश कुमार के रूप में किया. जो अपने एक और साथी के साथ होटल में ठहरा हुआ था और पटना सिटी के बैंकों में जाकर लोगों को ठगने का काम कर रहा था. पुलिस ने बताया कि ठग राकेश और उसके साथी पंजाब नैशनल बैक में नोट का बंडल दिखा कर बैंक में एक व्यक्ति को ठगने का काम कर रहा था. ठग ने बैंक उपभोगता को अपनी समस्या बताते हुए कहा कि इस बैंक में उसका खाता नहीं है और उसे जरूरी काम से बाहर जाना है. ऐसे में इतनी मोटी रकम लेकर बाहर जाना खतरे से खाली नहीं है. इसलिए आप के खाते में जमा करा देता हूं फिलहाल इसके बदले में 40 हजार रुपया दे दे और लौट कर आने पर कमीसन काट कर मेरा बचा हुआ रुपया बापस दे देंगे. इस झांसे में आकर वह व्यक्ति 40 हजार रुपया दे रहा था कि उसकी नजर कागज के नोट बना बंडल पर पड़ा तो देने में असमर्थ जताई. लेकिन ठग ने झांसे में लेकर जल्द 40 हजार रुपया देने की बात कही. जिसके बाद पीड़ित व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने नकली नोट के नकली बंडल के साथ उसे गिरफ्तार किया. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार ठग से कड़ी पूछताछ कर रही है और फरार ठग की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here