पटना में फिलहाल नही खुलेंगे म्यूजियम, दर्शकों को अभी करना होगा और इंतजार

0
1002

Patna: राजधानी पटना में कोरोना और लॉकडाउन के बाद चिड़ियाघर सहित कई पर्यटक स्थल खुल चुके हैं और आम लोगों का आना जाना भी शुरू हो गया है लेकिन पटना म्यूजियम और बिहार म्यूजियम अभी भी बंद है. हालांकि म्यूजियम में साफ-सफाई और मेंटेनेंस का काम जारी है और म्यूजियम प्रशासन की तरफ से सभी तैयारियां भी पूरी कर ली गयी हैं लेकिन म्यूजियम को सरकार और विभाग की ओर से इजाजत मिलने का इंतजार है.

म्यूजियम प्रशासन बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए काफी चिंतित है और फिलहाल म्यूजियम को खोलने का कोई फैसला नहीं लिया गया है. अप्रैल महीने से ही आम लोगों के लिए म्यूजियम बंद है हालांकि इस मसले को लेकर विभाग अपने अधिकारियों के साथ बैठक भी कर चुका है और आगे भी करेगा इसके बाद ही फैसला लिया जाएगा कि क्या करना है.

मिली जानकारी के अनुसार म्यूजियम फिलहाल बंद ही रहने वाला है क्योंकि म्यूजियम पूरी तरीके से एयर कंडीशनर से लैस है, ऐसे में अधिक संख्या में लोग म्यूजियम पहुंचेंगे तो कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है इसलिए अभी म्यूजियम प्रशासन म्यूजियम खोलने के पक्ष में नहीं है. बता दें कि बिहार में कोरोना संक्रमण एक बार फिर से काफी तेजी से अपना पांव पसार रहा है. आए दिन सैकड़ों की संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. अगर बात करें अगर पटना की तो पटना का भी हाल बेहाल है. म्यूजियम प्रशासन बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए काफी चिंतित है और यही कारण है कि फिलहाल म्यूजियम को खोलने का कोई फैसला नहीं लिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here