सैनिक स्कूल का व्हाट्सएप ग्रुप हैक, पाकिस्तानी नंबरों से भेजे गए अश्लील वीडियो

0
795

Gopalganj: बिहार के गोपालगंज के हथुआ में स्थित सैनिक स्कूल (Sainik School) के एक व्हाट्सएप ग्रुप को पाकिस्तान के लोगों के द्वारा हैक कर लिया गया है. ग्रुप को हैक करने के बाद छात्रों को पढ़ने वाले इस व्हाट्सएप ग्रुप में कई अश्लील वीडियो और फोटो डाले गए हैं. इसको लेकर सैनिक स्कूल प्रबंधन ने हथुआ थाना में कुछ व्हाट्सएप नंबर के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई है. स्कूल के इस व्हाट्सएप ग्रुप को हैक करने के बाद स्कूल प्रबंधन में हड़कंप मच गया है.

जानकारी के मुताबिक हथुआ स्थित सैनिक स्कूल द्वारा कोरोना वायरस (COVID-19) से बचाव को लेकर किए गए लॉकडाउन के दौरान छात्रों के पढ़ाई के लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया था. सातवीं क्लास के बच्चों को पढ़ने के लिए इस व्हाट्सएप ग्रुप में किसी के द्वारा एडमिन बनकर कई नंबर को ऐड किया गया. यह जोड़े गए सभी नंबर पाकिस्तान के बताए जाते हैं और इन नंबरों से सैनिक स्कूल के इस व्हाट्सएप ग्रुप में कई आपत्तिजनक कंटेंट डाले गए है, जो गंभीर सवाल खड़े करते हैं.

स्कूल प्रबंधन ने इसे सैन्य जानकारी और देश की सुरक्षा को लेकर खतरा बताया है. बहरहाल, हथुआ पुलिस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच में जुट गई है. इस मामले में हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार खुद जांच कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन की लापरवाही सामने आ रही है. उन्होंने बताया कि एडमिन के द्वारा जोड़े गए सभी नम्बरों की जांच की जा रही है और जल्द ही मामले का खुलासा कर लिया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here