कृषि कानून के खिलाफ 8 तारीख को देशव्यापी हड़ताल में हिस्सा लेगी जाप: पप्पू यादव

0
411

किसानों के समर्थन में 15 तारीख के बाद अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएगी जाप: पप्पू यादव
पप्पू यादव ने पार्टी के सभी कमीटियों को भंग किया

पटना, 5 दिसम्बर:बिहार विधानसभा चुनाव में परिणामों को लेकर जन अधिकार पार्टी (लो) की समीक्षा बैठक राजगीर में संपन्न हुई. इस बैठक की अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने की. बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि हमारी पार्टी हर मुद्दे पर जनता के बीच रहती है. हम किसानों के सभी मांगों का समर्थन करते हैं और उनके साथ खड़े हैं.

3 2
Pappu Yadav

बैठक में लिए गए निर्णयों के बारे में विस्तार से बताते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि 8 तारीख को स्वामीनाथन कमीशन के सिफारिशों को लागू करने और कृषि से जुड़े तीन काले कानूनों के खिलाफ हमारी पार्टी विरोध प्रदर्शन करेगी. हमारी पार्टी किसानों के साथ है और देशव्यापी हड़ताल में किसान यूनियन का समर्थन करेगी. साथ ही हमारी मांग है कि बिहार में मंडी लागू हो और एमएसपी पर सरकार लिखित आश्वासन दे.

आगे उन्होंने कहा कि 15 तारीख के बाद हम एक तिथि तय करेंगे. उस दिन से हम अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे. 1800 प्रति क्विंटल धान की खरीद सुनिश्चित करवाने के लिए यह हड़ताल होगी. इस अनिश्चितकालीन हड़ताल में हमारी पार्टी के सभी नेता धरना पर बैठेंगे.

जाप अध्यक्ष ने पार्टी के सभी प्रदेश, जिला और प्रकोष्ठ कमीटियों को भंग कर दिया है. इस बारे में उन्होंने बताया कि 15 दिनों के अंदर प्रदेश कमिटी और एक महीने एक अंदर जिला कमिटियों का गठन कर लिया जाएगा. हम सरकार से मांग करते है कि नगर पालिका के चुनाव पार्टी आधारित हो.

भाजपा पर हमला बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा कि बीजेपी ने किसानों का समर्थन करने पर हमारे पूर्व विधायक और छात्र नेताओं पर लाठी चलाई. इन सब के बावजूद हम पूरी मजबूती के साथ किसानों के साथ खड़े हैं.

कोरोना वैक्सीन का जिक्र करते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि पहले केंद्र सरकार कह रही थी कि सभी लोगों को टीके मिलेंगे लेकिन सरकार अब कह रही है कि सभी को टीके नहीं दे सकते हैं. यह उनके दोहरे चरित्र को दर्शाता है.
सत्यम शिवम् दरभंगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here