गेटमैन ने शराब के नशे में फेंका चाबी, आधे घंटे तक खड़ी रही पूर्वा एक्सप्रेस

0
577

Jamui: स्टेशन के रेलवे फाटक पर तैनात गेटमैन ने शराब के नशे में जमकर हंगामा मचाया. उसने गेट का चाबी फेंक दिया. जिसके कारण पूर्वा एक्सप्रेस आधे घंटे तक खड़ी रही. काफी मशक्कत के बाद आरपीएफ व रेलकर्मी की पहल पर हालात को काबू में करने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया.

नशे में था गेटमैन

बताया जा रहा है कि नशे की हालत में गेटमैन ने रेलवे फाटक की चाबी कंट्रोल रूम के पीछे खिड़की से फेंक दी. दानापुर रेल मंडल के झाझा – क्यूल मुख्य मार्ग पर जमुई रेलवे स्टेशन पर आप लाइन पर पूर्वा एक्सप्रेस रूकी ट्रेन को खुलवाने के लिए जब रेलवे फाटक को बंद करने को कहा गया तो नशे में धुत गेट मैंने ने गेट को बंद नहीं किया. रेलकर्मी और आरपीएफ के जवान जब फाटक पर पहुंचे तो गेटमैन जग नारायण सिंह यादव, शराब के नशे में धुत पाया गया. वह शोरगुल कर रहा था. गेटमैन के फाटक बंद कर शोरगुल करने पर फाटक के दोनों और गाड़ियों की लंबी कतार लग गई. फाटक को खोलने की चाबी भी आरपीएफ को नहीं मिला. खोजबीन करने पर मौजूद स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि शराब के नशे में गेटमैन ने चाबी को कंट्रोल रूम के पीछे झाड़ी में चाबी फेंका है.

पुलिस ने किया गिरफ्तार

झाड़ी में खोजने के बाद चाबी मिला उसके बाद आरपीएफ की मौजूदगी में फाटक को खोलकर जाम में फंसे वाहनों को निकाला गया उसके बाद फिर बंद कर पूर्वा एक्सप्रेस को करीब 23 मिनट विलंब से खोला गया. आरपीएफ के जवानों ने गेटमैन जगनारायण सिंह यादव को हिरासत में ले गए दिन में 3 बजे दूसरे गेटमैन की तैनाती की गई. इसके बाद आवागमन सुचारू हुआ. इस संबंध में स्टेशन प्रबंधक अरुण कुमार से पूछने पर उन्होंने कहा गेटमैन की लापरवाही से पूर्वा एक्सप्रेस खड़ी रही उसके शराब पीने की बात सामने आई है. फिलहाल दूसरे गेटमैन को तैनात कर आगमन को चालू किया गया है. शराब के नशे में धुत गेटमैन को आरपीएफ जीआरपी के हवाले किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here